Header Ads

द वॉल स्ट्रीट स्कूल द्वारा स्टॉक मार्केट विजार्ड कोर्स है।

 द वॉल स्ट्रीट स्कूल द्वारा स्टॉक मार्केट विजार्ड कोर्स है।


   इंटरनेट पर शेयर बाजार के बारे में बिखरी जानकारी से ज्ञान प्राप्त करना डॉक्टर के मार्गदर्शन के बिना चिकित्सा उपचार की तलाश करने जैसा है।

 मैंने कुछ कोर्स भी किए जो स्टॉक इन्वेस्टिंग पर एंड टू एंड नॉलेज देने का दावा करते हैं, यह जानने के लिए कि हमारा स्टॉक मार्केट विजार्ड कोर्स उनकी तुलना में कहां खड़ा है।

 मुझे पता चला कि कुछ पैरामीटर हैं जहां हमारा कोर्स दूसरों की तुलना में बेहतर हो सकता है, और कुछ कमियां हैं जिनके कारण हमारा कोर्स आपके लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। मैं उन सभी को सूचीबद्ध करूँगा।

 शुरू करने से पहले, यहाँ मेरे बारे में एक संक्षिप्त जानकारी है - मैं द वॉलस्ट्रीट स्कूल का सह-संस्थापक और इस पाठ्यक्रम के रचनाकारों में से एक हूँ। इसलिए, इस धागे को पढ़ने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए मेरा उत्तर उपयोगी हो सकता है


 हम कैसे बेहतर हैं?

 अधिकांश पाठ्यक्रम आपको केवल अवधारणाओं और 'परिभाषाओं' की व्याख्या करेंगे, जिसके कारण व्यावहारिक कार्यान्वयन पीछे हट जाएगा। कोर्स पूरा करने के बाद भी आपको लगेगा, “अब क्या?”

 दूसरी ओर, हमारा पाठ्यक्रम आपको अवधारणाएँ प्रदान करने के बाद आपको विशुद्ध रूप से कार्रवाई योग्य आइटम देगा।
 अधिकांश पाठ्यक्रम वित्तीय अनुपातों पर एक सामान्य व्याख्या देंगे जिसका उपयोग निवेश निर्णय लेने के लिए किया जा सकता है। हालाँकि, वे यह नहीं बताते हैं कि क्या और क्या उनसे जुड़ा हुआ है, जिसके कारण आपको पैसे का नुकसान हो सकता है क्योंकि इन संकेतकों का सामान्य रूप से सभी उद्योगों के लिए उपयोग नहीं किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, निर्माण और सेवा कंपनियों के लिए पी/बी अनुपात बेंचमार्क अलग हो सकता है।

 दूसरी ओर, हमारा पाठ्यक्रम ऐसे उद्योग विशिष्ट मामलों और अपवादों का विस्तार से ध्यान रखता है।
 कई प्रशिक्षक कुछ हिट और ट्रायल के आधार पर आधी-अधूरी जानकारी दे रहे होंगे, जिसके बाद वे वीडियो रिकॉर्ड करते हैं और बिना उचित तर्क और धारणा के अपना कोर्स शुरू करते हैं।

 दूसरी ओर, हमारे पाठ्यक्रम सामग्री को निवेश बैंकरों (मेरे सहित) द्वारा तैयार किया गया है जो एक दशक से अधिक समय से मूल्यांकन में हैं और इस प्रकार, सामग्री उचित शोध और उद्योग द्वारा स्वीकृत मान्यताओं द्वारा अच्छी तरह से समर्थित है।
 कमियां क्या हैं?

 हम आपको कंपनी के उन शेयरों के बारे में नहीं बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको खरीदना चाहिए।
 हम अनुशंसा समूह नहीं बनाएंगे जहां प्रतिभागी शेयर खरीदने के बारे में चर्चा करें। हमारा चर्चा मंच विशुद्ध रूप से वैचारिक चर्चा और शंका समाधान के लिए होगा।
 जैसा कि आप व्याख्यान के साथ आगे बढ़ते हैं, यह अधिक से अधिक जटिल हो जाएगा, सामान्य यूट्यूब वीडियो के विपरीत जो "30 मिनट में शेयर बाजार" सिखाता है।
 अब आप लोगों को यह कहते हुए सुनेंगे कि सशुल्क कोर्स पर समय और पैसा बर्बाद न करें और यूट्यूब के पास स्वतंत्र रूप से पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं। यहां तक ​​कि मैंने उनकी जांच की और दुख की बात है कि उनमें से ज्यादातर ने फिर से वास्तव में लागू करने योग्य ज्ञान का 20% दिया और अपने 'मुफ्त पाठ्यक्रमों' में अपने भुगतान किए गए पाठ्यक्रमों को बढ़ा रहे थे।

 यहां तक ​​कि हम डेमो के लिए यूट्यूब पर इस तरह के मुफ्त पाठ्यक्रम शुरू करने की योजना बना रहे हैं, हमारे चैनल को देखते रहें

No comments

Powered by Blogger.